Thursday 18 February 2016

Freedom251 - offer ya ghotala

             फ्रीडम 251          

सावधान घोटाला होने वाला है -
   ये सस्ता मोबाइल का क्लेम करने वाला फ़्रीडम 251 घोटाले के सिवा और कुछ नहीं.
   रिंगिंग बेल एक फ़्रॉड कम्पनी के सिवा कुछ और नहीं है । इस बात की पूरी सम्भावना है कि हमारे हिंदुस्तान के अंदर सस्ते मोबाइल फ़्रीडम 251- जिसका मूल्य 251 रुपए है देने के के नाम पर बहुत बड़ा घपला हो जाये ।

    सावधान रहिये ये एकदम नई कम्पनी है जिसके बारे में कहीं भी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. और इंटरनेट पर भी केवल 4-5 पन्नो में ही  विवरण आ रहा है. इस कम्पनी की स्थापना अभी  पिछले वर्ष सितम्बर में ही  हुआ है और इसका वेबसाइट www.freedom251.com पिछले महीने में हीं ख़रीदा गया है. और यह तय है की सस्ते मोबाइल के नाम पर ये 100% घोटाले का हीं काम है.
इसी कम्पनी ( ringing bells.co.in ) ने अभी इसी महीने फ़रवरी में एक स्मार्टफ़ोन रुपए 2999/- में बेचने की कोशिश की पर 10 लोगों का भी ऑर्डर कन्फ़र्म नहीं हुआ. और इस कम्पनी का कोई जवाब भी नहीं आया और इनके द्वारा दिए गए किसी भी नम्बर पर कोई कॉल रिसीव नहीं करता. ईमेल भी बाउन्स बैक हो जाता है. लोग शिकायत कर रहे हैं उन्हें भी इस घोटाले में फँसाया गया और अब यही कम्पनी ऐसे हीं फ़ीचर( 4g की जगह 3G) रुपए 251/- में देने की बात कर रही है ये घोटाला के सिवा और कुछ नहीं दिख रहा.
    तो कृपया सावधान रहें. ये देखिए किस आसानी से और कितना बड़ा गोलमाल हो सकता है:-
  अगर रुपए 251/- भाव से भी हिंदुस्तान के सिर्फ़ 1000000 ( 10 लाख ) लोगों ने भी बुक किया तो 251000000 ( पच्चीस करोड़ दस लाख ) सिर्फ़ दो- चार पेज की वेब साइट / न्यूज़ पेपर ऐड देकर बना लेगी.
  कम्पनी इस चक्कर में है कि छोटी रक़म समझ कर कोई कुछ नहीं करेगा और भूल जाएगा ,और शायद यही होगा भी ............
   अपने 251/- रुपए बचाइए और इस घोटाले का हिस्सा बनने से बचीए.
  कम्पनी आज सुबह 6 बजे से इसकी बुकिंग शुरू की  है,
आशा है कि मेरे इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोग पढ़ेंगे और शेयर भी करेंगे ताकि सभी लोग इस गोलमाल को समझ सके और मूर्ख बनने से बच सके.

धन्यवाद 🙏

आपका दोस्त - सुमित सेठ

No comments:

Special post

मेरा बचपन

            बचपन- छुटपन की यादों में  खोये छुटपन की यादो में जब मस्त मगन हम होते थे वो दिन भी कितने अच्छे थे जब हम अनजाने बच्चे थे । ...